web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

RVCL Vacancy: रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

रेलवे विकास कॉरपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फार्म 26 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई तक रखी गई है।

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में रेलवे विकास कॉरपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू हो चुकी हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई तक रखी गई है यदि आप भी इच्छुक है और योग्यता रखते हैं तो आप भी निर्धारित समय अतिथि के साथ आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

RVCL Vacancy
RVCL Vacancy

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी विस्तृत डिटेल जानकारी अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।  

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे विकास निगम लिमिटेड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फोरम अभ्यर्थी विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।  

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया अन्य भरतीयों से कुछ अलग हैइसमें सबसे पहले आपको ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भरना होगा उसके बाद विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई गई ईमेल आईडी पर ऑनलाइन आवेदन फार्म को भेजना होगा।  

इसीलिए सबसे पहले आपको विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करना है उसके बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करके सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।

उसके बाद आवेदन फार्म में निर्धारित स्थान पर फोटो वह निश्चित स्थान पर सिग्नेचर करने हैं उसके बाद आवेदन फार्म को स्कैन करके नोटिफिकेशन में दी गई ईमेल आईडी पर आवेदन फार्म को भेजना है। 

RVCL Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 26 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 26 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म भेजने का पता- managerhr@mrvc.gov.in

Leave a comment