web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RSMSSB New Exam Calendar: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया 31 भर्तीयों का कैलेंडर, यहां देखें डिटेल 

Photo of author

Follow US

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 31 भर्तीयों का न्यूनतम एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है इस एग्जाम कैलेंडर को कर्मचारी चयन बोर्ड के ओर से 4 जून को जारी किया गया है जिसमें संपूर्ण डिटेल जानकारी दी गई है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित करवाई जाने वाली 31 भर्तीयों की जानकारी न्यूनतम एक्जाम कैलेंडर जो जारी किया गया है उसमें दी गई है कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से समय-समय पर कई प्रकार की भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाता है और भरतीयों के संबंध में जानकारी भी समय-समय पर दी जाते हैं फिलहाल ही में जो एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है वह पहले जारी किया गया था लेकिन उसमें अब बदलाव कर संशोधित किया गया है। 

RSMSSB New Exam Calendar
RSMSSB New Exam Calendar

जानकारी के मुताबिक बता दें कि फिलहाल के समय में जो राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एग्जाम कैलेंडर के संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसमें 31 भर्तीयों की डिटेल जानकारी दी गई है 31 भरतीयों की बात करें फिर इसमें पर्यवेक्षक महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कनिष्ठ अनुदेशक रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशनर टेक्नीशियन, कनिष्ठ अनुदेशक फाइटर भर्ती, अनुदेशक इलेक्ट्रीशियन भर्ती , महिला पर्यवेक्षक सीधी भर्ती, छात्रावास अधीक्षक ग्रेड सेकंड सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अंतर्गत सीधी भर्ती, लिपिक ग्रेड सेकंड कनिष्ठ सहायक संयुक्त सीधी भर्ती,छात्रावास अधीक्षक अल्पसंख्यक मामलात विभाग, निजी सहायक ग्रेड सेकंड संयुक्त सीधी भर्ती  आदि के संबंध में डिटेल जानकारी प्रदान की गई है।

आरएसएमएसएसबी एग्जाम कैलेंडर इस प्रकार करें डाउनलोड 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर को आप राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आपको लेटेस्ट नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपके सामने एक्जाम कैलेंडर का लिंक दिखाई देगा जो लेटेस्ट में है उसको डाउनलोड करने लाना है वह आप पीडीएफ मोड में डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। 

RSMSSB New Exam Calendar Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड एग्जाम कैलेंडर – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment