web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Airport Ground Staff Vacancy: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती का 3508 पदों के लिए बंपर नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय एविएशन सवििसेज की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 1 अप्रैल से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तक रखी गई है। 

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में भारतीय एविएशन सवििसेज के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई अधिसूचना जारी की गई है जारी की गई जारी की गई अधिसूचना के अनुसार यह वैकेंसी कल 3508 पदों के लिए होगी इसमें ग्राहक सेवा अभिकर्ता के 2653 पद रखे गए हैं वह लोडर /हाउसकीपिंग के 855 पद रखे गए हैंइसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून तक निर्धारित की गई है।  

Airport Ground Staff Vacancy
Airport Ground Staff Vacancy

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती आवेदन शुल्क 

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ग्राहक सेवा एजेंट पदों पर सभी 380 रुपए रखा गया है इसके अलावा लीडर हाउसकीपिंग के पद हेतु आवेदन 160 रुपए रखा गया हैआवेदन सुलग के भुगतान को अभ्यर्थियों का आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम के अनुसार एससी, एसटी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष वह ओबीसी श्रेणी को 3 वर्ष की आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। 

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती शैक्षिक योग्यता

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें ग्राहक सेवा एजेंट पद के लिएयोग्यता 12वीं पास रखी गई है वहीं लीडर लीडर हाउसकीपिंग पद हेतु शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई हैलोडर/ हाउसकीपिंग पदों हेतु योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय एविएशन सर्विसेज भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।   

विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखना है उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करना है।

उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से बना है उसके बादअपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना हैयह सब करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

Airport Ground Staff Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू होने की तिथि – 1 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 
ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

A.R Choudhary
Photo of author
A.R Choudhary
नमस्ते! मैं ए.आर चौधरी हूं, एक समर्पित सामग्री लेखक हूं जो नौकरी के अवसरों और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करने का शौकीन हूं। अपने लेखन के माध्यम से, मेरा लक्ष्य आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना है जो आपको आत्मविश्वास के साथ रोजगार और सरकारी सहायता कार्यक्रमों की दुनिया में आगे बढ़ने में मदद कर सके।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment