web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC Exam Calendar: आरपीएससी ने जारी किया 6 भर्तीयो का एक्जाम कैलेंडर, यहां से डाउनलोड करें

Photo of author

Follow US

राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 6 बड़ी भरतीयों को लेकर एक्जाम कैलेंडर जारी किया गया है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के अनुसार 6 बड़ी भरतीयों की जानकारी सम्मिलित की गई है एग्जाम कैलेंडर जारी किए जाने के बाद अबभर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपनी तैयारी को शुरू कर सकते हैं जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के अनुसार इन सभी भरतीयों को जनवरी 2025 से लेकर जून 2025 तक आयोजित करवाया जाएगा आरपीएससी की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में वकायदा इन सभी की डिटेल जानकारी दी गई है।

RPSC Exam Calendar
RPSC Exam Calendar

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के अनुसार  सहायक अभियोजन अधिकारी की परीक्षा गृह विभाग के अंतर्गत आयोजित की जा रही है और इसकी परीक्षा का आयोजन 19 जनवरी 2025 को करवाया जाएगा यह भर्ती परीक्षा आयोजित होने के बाद पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड सेकंड परिचय आयोजित होगी जो माध्यमिक शिक्षा विभाग की भर्ती है इस भारती को आरपीएससी 16 फरवरी 2025 को आयोजित करेगा।

यह दोनों भर्ती परीक्षा आयोजित होने के बाद जनसंपर्क अधिकारी परीक्षा 2024 जो सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तहत निकाली गई है जिसके लिए परीक्षा का आयोजन 23 मार्च 2025 को करवाया जाएगा यह प्रति परीक्षा आयोजित होने के बाद कृषि अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 अप्रैल को और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक भर्ती का आयोजन 4 मई वह 6 मई को करवाया जाएगा , इसके बाद अंतिम में सहायक अभीयोजन अधिकारी मुख्य परीक्षा का आयोजन 1 जून 2025 को करवाया जाएगा।

 RPSC Exam Calendar Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आरपीएससी नया एक्जाम कैलेंडर यहां से करें डाउनलोड

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment