web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET UG Admit Card: नीट यूजी एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म हुआ, ऐसे डाउनलोड करें 

Photo of author

Follow US

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई जा रही नीट यूजीगी के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म हो चुका है परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी इस प्रकार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस बार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई को सफलतापूर्ण आयोजित करवाया जाएगा इसके लिए विभाग की ओर से एग्जाम सिटी की जानकारी पहले ही विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दी है एग्जाम सिटी की जानकारी जारी करने के बाद अब परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड का इंतजार है हालांकि अभ्यर्थी एडमिट कार्ड विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। 

NEET UG Admit Card
NEET UG Admit Card

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की ओर से इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों हेतु ऑनलाइन आवेदन फार्म 9 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक सफलतापूर्ण भरवा गए थे आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भराव जाने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिस के जरिए परीक्षा तिथि घोषित की गई इसकी परीक्षा का आयोजन विभाग की ओर से 5 मई  को करवाया जाएगा इसके अलावा 14 जून को इसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।  

नीट यूजी परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट की संख्या इस बार 22 लाख से ज्यादा है इस परीक्षा में पहली बार देखा गया है कि इतने आवेदन फार्म आमंत्रित हुए हैं इस बार इस परीक्षा का आयोजन NTA के द्वारा करवाया जा रहा हैइसकी एग्जाम सिटी विभाग द्वारा 24 अप्रैल को प्रकाशित कर दी गई थी। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 में 2024 रविवार को दोपहर 2:00 बजे से लेकर 5:20 तक करवाया जाएगा यह देश के 557 शहरों में और विदेशों में 14 शहरों में आयोजित करवाई जाएगी।

 नीट यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नीट यूजी परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सामान्य प्रक्रियाओं को पालन करना होगा जो हम आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपके पास एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थआदि जानकारियां होनी चाहिएउसके बाद जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करोगे आपके सामने बॉक्स ओपन होगा जिसमें यह है दर्ज करना है उसके बाद सिक्योरिटी पीकी जगह सिक्योरिटी पी दर्ज करना है वह सबमिट बटन पर क्लिक करना है। 

इस प्रकार आप साधारण तरीके से अपने एडमिट कार्ड को सुरक्षित रूप से डाउनलोड करसकते हैं। 

NEET UG Admit Card Check

नीट यूजी के लिए एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment