web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DRDO Vibhag Vacancy: डीआरडीओ भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 15 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15  मई तक रखी गई है।

डीआरडीओ विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बिना परीक्षा नहीं भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है यदि आप भी आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैंतो निश्चित समय तिथि के साथ ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 15  मई तक रखी गई है। 

DRDO Vibhag Vacancy
DRDO Vibhag Vacancy

डीआरडीओ विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

डीआरडीओ विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा इसमें आवेदन शुल्क बिल्कुल निशूलक रखा गया है।

डीआरडीओ विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है। 

डीआरडीओ विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

डीआरडीओ विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी विस्तृत डिटेल जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। 

डीआरडीओ विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

डीआरडीओ विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी। 

डीआरडीओ विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डीआरडीओ विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म जमा करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन फार्म को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करना है।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को अच्छी तरीके से भर लेना है उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को नोटिफिकेशन में दी गईएड्रेस पर निर्धारित समय तिथि से पहले भेजना है या जमा करना है।  

DRDO Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 15 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 15 मई 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म :- डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment