web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

TATA Memorial Vacancy: टाटा मेमोरियल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

टाटा मेमोरियल भर्ती सेंटर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन दसवीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं।

टाटा मेमोरियल भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में टाटा मेमोरियल सेंटर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आमंत्रित की गई है आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 7 मई तक निर्धारित की गई है। 

TATA Memorial Vacancy
TATA Memorial Vacancy

टाटा मेमोरियल भर्ती आवेदन शुल्क 

टाटा मेमोरियल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी एन एपिसोड रानी और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹300 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुली की देने की आवश्यकता नहीं है।

टाटा मेमोरियल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा इस भर्ती में प्रत्येक पद के लिए आयु सीमा अलग-अलग है वहीं इसके लिए आयु सीमा की गणना को 7 मई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा वह सरकारी नियम अनुसार सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

टाटा मेमोरियल भर्ती शैक्षिक योग्यता

टाटा मेमोरियल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास 12वीं पास स्नातक डिप्लोमा डिग्री तक रखी गई है। 

टाटा मेमोरियल भर्ती चयन प्रक्रिया 

टाटा मेमोरियल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा उसके बाद परीक्षा परिणाम दस्तावेज सत्यापन और 7 दिन का प्रशिक्षण होगा। 

टाटा मेमोरियल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

टाटा मेमोरियल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख है माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर आप क्लिक करके आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।  

उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना है वह नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।  

इस प्रकार आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण भरा जाएगा उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

TATA Memorial Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 25 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 7 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन :- यहां से करें

Leave a comment