web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE 8th Class Admit Card: राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड 

Photo of author

Follow US

राजस्थान बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं की परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होगीजो 4 अप्रैल 2024 तक चलती रहेगी।

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं राजस्थान बोर्डकक्षा आठवीं की परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू होगी जो 4 अप्रैल तक आयोजित करवाई जाएगी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं एडमिट कार्डअपने विद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं राजस्थान बोर्ड की ओर से जो एडमिट कार्ड परीक्षार्थियों को दिया जाएगा उसमें परीक्षा केंद्र का नाम समय टाइम टेबल सहित जानकारियां उपलब्ध होगी। 

RBSE 8th Class Admit Card
RBSE 8th Class Admit Card

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं परीक्षा के लिए टाइम टेबल पहले ही जारी कर दिया गया था टाइम टेबल के अनुसार यह परीक्षा 28 मार्च से शुरू होगी जो 4 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी इस परीक्षा में लगभग 13 लाख छात्र छात्राएं शामिल होंगे जो 9601 परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देंगे परीक्षा दोपहर 2:00 बजे शुरू होगी जो शाम 4:30 बजे तक चलती रहेगी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं एडमिट कार्ड विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा विद्यार्थी अपने विद्यालय से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया 

राजस्थान बोर्ड कक्षा आठवीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राओं को शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद स्कूल लॉगिन आईडी और पासवर्ड पूछे जाएंगे जिस डालकर लॉगिन करना है।

उसके बाद आपके सामने एग्जाम एक्टिविटी क्षेत्र में एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है उसके बाद अपनी कक्षा और सेशन को सेलेक्ट करें उसके बाद GO बटन पर क्लिक करें।

जैसे ही क्लिक करोगे सभी विद्यार्थियों की लिस्ट स्क्रीन पर दिखाई देगी अब यहां से आप अपने विद्यालय के अनुसार अपने नाम के अनुसार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं वह उसे सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

RBSE 8th Class Admit Card Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड करें 

आधिकारिक वेबसाइट पर यहां से जाएं- https://rajshaladarpan.nic.in

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment