web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DRDO Bharti: डीआरडीओ भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 10वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं जो 22 मार्च तक चलते रहेंगे। 

डीआरडीओ भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही मेंडीआरडीओ के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दसवीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैयह नोटिफिकेशन बिना परीक्षा भर्ती आयोजित करवाए जाने के संबंध में है जिसके लिए आवेदन फार्म 7 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं जो 22 मार्च तक चलते रहेंगे यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो आप ही निर्धारित समय तिथि के साथ ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।  

DRDO Bharti
DRDO Bharti

डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन की ओर से इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन वेल्डर, असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, डिजिटल फोटोग्राफर, कंप्यूटर ऑपरेटर, इलेक्ट्रीशियन, फाइटर, ड्राफ्ट्समैन, मैकेनिक, मशीनिस्ट, कारपेंटर आदि पदों के लिए जारी किया गया है।  

डीआरडीओ वैकेंसी आवेदन शुल्क 

डीआरडीओ वैकेंसी  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदक हुए तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी यानी सभी श्रेणी के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

डीआरडीओ वैकेंसी आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 14 वर्ष रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 22 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगी इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

डीआरडीओ वैकेंसी शैक्षिक योग्यता

डीआरडीओ वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास रखी गई है इसके अलावासंबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा भी पास होना जरूरी है। 

डीआरडीओ वैकेंसी चयन प्रक्रिया 

डीआरडीओ वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं आयोजित की जाएगी।

डीआरडीओ वैकेंसी आवेदन प्रक्रिया

डीआरडीओ वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं। 

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने से पहले भी भाग द्वारा जारी की गई आदि सूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन को ओपन करें वह आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारी को ठीक से भरे। 

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करके फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि कभी भी प्रिंट आउट काम में आ सके।  

DRDO Bharti Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 7 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 22 मार्च 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें

 ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment