web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Printing Press Vacancy: सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती कानोटिफिकेशन जारी, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फार्म 15 मार्च से शुरू हो चुके हैं जो 15 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में सिक्योरिटी प्रिंटिंग एंड मिंटिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन कुल 96 में पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं यह नोटिफिकेशनजूनियर टेक्नीशियन फायरमैन सहित कई प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हो चुकी है जिसके लिए अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक निर्धारित की गई है।   

Printing Press Vacancy
Printing Press Vacancy

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती आवेदन शुल्क 

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹200 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 बरस वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 15 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसी के साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती शैक्षिक योग्यता

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसके लिए योग्यता फायरमैन पद के लिए दसवीं पास वह अन्य पदों के लिए कक्षा 12वीं पास रखी गई है साथ ही में कई पदों के लिए स्नातक तक रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती चयन प्रक्रिया 

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सिक्योरिटी प्रिंटिंग प्रेस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने से पहले अभ्यर्थी विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसमें संपूर्ण जानकारी को अवश्य देखें। 

नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को ध्यान पूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें। 

ऐसा करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें या फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है।  

Printing Press Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 15 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 15 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन   डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment