web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RBSE 10th 12th Result: राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के 20 लाख स्टूडेंट का इंतजार खत्म, रिजल्ट यहां से चेक करे

Photo of author

Follow US

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई गई कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं का परिणाम को 20 लाख अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में चेक कर सकेंगे।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई गई कक्षा दसवीं व कक्षा 12वीं की परीक्षा में प्रदेश के 20 लाख से अधिक छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया था परीक्षा फाइनल रूप सेजब से संपन्न हुई है उसके बाद परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा कर रहे हैं हालांकि अब उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं का परिणाम ऑनलाइन मोड में चेक किया जा सकता है।

RBSE 10th 12th Result
RBSE 10th 12th Result

पिछले वर्षकी तरह इस वर्ष भी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं की परीक्षा सफलतापूर्ण आयोजित करवाई गई थी बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं की परीक्षा अलग-अलग पारियों में आयोजित करवाई जाती हैं जिसमें प्रदेश के लाखों अभ्यर्थी हिस्सा लेते हैं इसके अलावा इन कक्षाओं का परिणाम भी अलग-अलग जारी किया जाता है इसमें कक्षा 10वीं का परिणाम अलग से जारी किया जाता है वहीं कक्षा 12वीं के कला वाणिज्य विज्ञान तीनों संकाय का परिणाम विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग जारी किया जाता है। 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड रिजल्ट को लेकर पिछले लगातार दिनों से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है अब उनको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि अब उनका इंतजार खत्म हो चुका हैअब राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं विज्ञान वाणिज्य संख्या का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा इसका रिजल्ट यूपी जल्द ही जारी होने वाला है। 

विज्ञान वाणिज्य का रिजल्ट जारी होने के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कला वर्ग का परिणाम जारी किया जाएगाजो लगभग 20 मई से लेकर 25 मई के बीच जारी किए जाने की उम्मीद है। 

इसके अलावा राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं का परिणाम जो कि 9 लाख छात्र-छात्राओं का है यानी इस परीक्षा में 9 लाख छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसका परिणाम भी इन कक्षाओं का परिणाम जारी होने के बाद जारी किया जाएगा जब भी रिजल्ट जारी होगा हम आपको तुरंत सूचना देंगे इसीलिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए। 

RBSE 10th 12th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं का परिणाम किस-किस दिनों जारी किया जा सकता है जिसकी संपूर्ण जानकारी ऊपर लेख में बताई गई है जिसको देखें यदि आप रिजल्ट से जुड़ी सूचना तुरंत प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से ज्वाइन हो जाए ताकि आपको समय रहते तुरंत सूचना मिल सके और आप तुरंत रिजल्ट चेक कर सकें। 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment