web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Peon Vacancy: चपरासी भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा होगा चयन, फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US

चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन नेशनल करियर सर्विस मिनिस्ट्री ऑफ़ लेबर एंप्लॉयमेंट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है।  

चपरासी भर्ती के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार है अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में चपरासी भर्ती का विज्ञापन नेशनल करियर सर्विस मिनिस्ट्री आफ लेबर एंप्लॉयमेंट के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 जुलाई तक निर्धारित की गई है। 

Peon Vacancy
Peon Vacancy

चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क 

चपरासी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती मैं आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

चपरासी भर्ती शैक्षिक योग्यता

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें। 

चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया 

चपरासी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। 

चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म कोओपन अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने के बाद आपके सामने बहुत सारी जानकारियां पूछी जाएगी जिसमें से आपको सभी जानकारी को ठीक से भर देना है।

आवेदन फार्म से जुड़ी हुई सभी जानकारियां ठीक से भरने के बाद महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके। 

Peon Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि :  7 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें

 ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment