web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Wing Vacancy: आर्मी विंग भर्ती का 12वीं पास युवाओं के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US

आर्मी विंग भर्ती का नोटिफिकेशन यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है वही आवेदन फार्म भी शुरू हो चुके हैं।  

आर्मी विंग भर्ती के लिए लगातार समय से प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में आर्मी विंग भर्ती का नोटिफिकेशन संघ लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 15 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 जून तक निर्धारित की गई है वहीं इसके लिए परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर 2024 को करवाया जाएगा। 

Army Wing Vacancy
Army Wing Vacancy

आर्मी विंग भर्ती आवेदन शुल्क 

आर्मी विंग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी और अन्य पिछड़ा श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹200 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

आर्मी विंग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 2 जनवरी 2006 से लेकर 1 जनवरी 2009 के बीच होना चाहिए। 

आर्मी विंग भर्ती शैक्षिक योग्यता

आर्मी विंग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें। 

आर्मी विंग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आर्मी विंग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन कर सकते हैं।   

जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन करोगे आपसे कुछ जानकारियां पूछी जाएगी जिन्हें आपको सही तरीके से भरनी है उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।

याद रखें आवेदन फॉर्मभरते समय महत्वपूर्ण दस्तावेजों को पास में रखें क्योंकि आवश्यक दस्तावेज भी आवेदन फार्म के साथ अपलोड करने होंगे उसके बाद आवेदन फार्म कोफाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट ले लेना है। 

Army Wing Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 15 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि :  04 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment