web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DRDO Vacancy: डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 31 मई तक रखी गई है।  

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई तक निर्धारित की गई है। 

DRDO Vacancy
DRDO Vacancy

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क 

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वैदिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि को आधार पर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती शैक्षिक योग्यता

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना भी बहुत जरूरी है। 

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक हम इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले क्लिक करना होगा।   

ऑनलाइन आवेदन के बटन पर काली करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है।

आवेदन फार्म से जुड़ी हुई सभी जानकारी को सफलतापूर्ण कंप्लीट करने के बाद नेक्स्ट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है। 

DRDO Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि :  31 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment