web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan University Time Table: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम टाइम टेबल जारी 

Photo of author

Follow US

राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बीए बीएससी बीकॉम का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है इसके लिए परीक्षा का आयोजन 21 मार्च से शुरू करवाया जाएगा।

राजस्थान यूनिवर्सिटी में शिक्षा ग्रहण करने वाले यूजी और  पीजी के अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है वह लगातार समय से टाइम टेबल का इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से यूजी और पीजी ग के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है यह टाइम टेबल एमए एमएससी एमकॉम और बीए बीएससी बीकॉम के लिए जारी किया गया है जिसके लिए परीक्षा शुरू 21 मार्च से होगी और यह परीक्षाएं 29 मई तक चलेगी यूनिवर्सिटी की ओर से नोटिस जारी किया गया है जिसमें यह सब जानकारी सम्मिलित की गई है।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान के द्वारा यूजी प्रथम यूजी सेकंड ईयर और यूजी फाइनल ईयर तीनों के लिए टाइम टेबल जारी किया गया हैइन तीनों कक्षाओं की परीक्षा का आयोजन 21 मार्च से करवाया जाना शुरू हो जाएगा। 

Rajasthan University Time Table
Rajasthan University Time Table

जानकारी के मुताबिक यह भी बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी के द्वारा इस वर्ष बीए बीएससी और बीकॉम के लिए सेमेस्टर सिस्टम को लागू कर दिया है लेकिन द्वितीय वर्ष और अंतिम वर्ष पढ़ने वाले अभ्यर्थियों के लिए अभी भी साल में एक बार एग्जाम होता है उसी के अनुसार परीक्षा का टाइम टेबल जारी किया है यह परीक्षा 21 मार्च से शुरू होगीप्रथम वर्ष के विद्यार्थी दो पिछली बार पास नहीं हो पाए हैं वह एक स्टूडेंट के रूप में इस बार फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं दे रहे हैं उसके लिए भी टाइम टेबल यही रहेगा। 

यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान द्वारा इन परीक्षाओं का आयोजनप्रत्येक दिन तीन पारियों में करवाया जाएगा इसके लिए प्रथम पारी सुबह 7:00 बजे से शुरू होगी वहीं दूसरी पारी 11:00 से वहशुरू होगी जो दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित की जाएगी उसके बाद तीसरी पारी 3:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक आयोजित करवाई जाएगी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम टाइम टेबल इस प्रकार डाउनलोड करें

राजस्थान यूनिवर्सिटी टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आपको एग्जामिनेशन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

यहां पर क्लिक करने के बाद बीए बीएससी बीकॉम एमएस एमकॉम का टाइम टेबल दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है।

उसके बाद आप अपनी कक्षा के अनुसार टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं उसके बाद जिसका प्रिंट आउट भी आप मोबाइल में सेव कर सकते हैं या निकल सकते हैं। 

Rajasthan University Time Table Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान यूनिवर्सिटी टाइम टेबल यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment