web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Navy IT Vacancy: इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

इंडियन नेवी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एजुकेटिव इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 23 फरवरी से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च तक रखी गई है। 

भारतीय नौसेना के द्वारा एक नई भर्ती की विज्ञप्ति जारी की गई है यह नोटिफिकेशन एसएससी एजुकेटिव इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के तहत जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 23 फरवरी से शुरू कर दिए गए हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप 12 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ।  

Navy IT Vacancy
Navy IT Vacancy

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदक हुए तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन शुल्क रखा गया है। 

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 2 जुलाई 1999 से लेकर 1 जनवरी 2005 के मध्य होने चाहिए। 

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता एम.एससी/बीई/बी.टेक/एम.टेक (कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग/कंप्यूटर इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी/सॉफ्टवेयर सिस्टम/साइबर सुरक्षा/सिस्टम प्रशासन और नेटवर्किंग/कंप्यूटर सिस्टम और नेटवर्किंग/डेटा एनालिटिक्स/आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) या बीसीए/बीएससी (कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी) के साथ एमसीए रखी गई है।  

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती  चयन प्रक्रिया 

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन शॉर्टलिस्ट का कैंडिडेट फॉर एसएसबी और एसएसबी में सेलेक्ट हुए नेवी यूनिट के आधार पर चयन किया जाएगा। 

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडियन नेवी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से कई करके ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं। 

याद रखें सबसे पहले आपको अधिसूचना को देखना है जिसको आप आधिकारिक वेबसाइट के जरिए यानी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए डाउनलोड करकेदेख सकते हैं अधिसूचना को देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को खोले वह आवेदन फार्म में पूछी गई जानकारियां भरे व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करें। 

इस प्रकार आप आवेदन फॉर्म भर वह अंतिम चरण में फाइनल सबमिट बटन पर कई करके आवेदन फार्म का एक सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है। 

Navy IT Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – शुरू 

अंतिम तिथि – 12 मार्च 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment