web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vidyut Vibhag Vacancy: बिजली विभाग भर्ती का 2610 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के द्वारा बिजली विभाग भर्ती की नवीनतम अधिसूचना जारी की गई हैयह अधिसूचना 2610 पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है वह ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तकभरे जाएंगे। 

बिजली विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेडकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2610 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है यह अधिसूचना क्लर्क, तकनीशियन, जेईई, एईई, स्टोर सहायक, आदि पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 अप्रैल से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक रखी गई है।  

Vidyut Vibhag Vacancy
Vidyut Vibhag Vacancy

बिजली विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

बिजली विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹1500 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 375 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। 

बिजली विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 31 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

बिजली विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

बिजली विभाग भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास रखी गई है वह अधिकतम योग्यता पर स्नातक वह अन्य डिग्रियां रखी गई है आप जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसकी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके देख सकते हैं। 

बिजली विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

बिजली विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा। 

बिजली विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिजली विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले अभ्यर्थियों को बिजली विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

विभाग के आधिकारिक वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जहां से आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह अपनी शैक्षिक योग्यता की जांच पड़ताल करें। 

योग्यता की जांच पड़ताल के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें अब आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें व आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करके फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।  

एक बात हमेशा याद रखें आवेदन फार्म फाइनल सबमिट करते समय आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में किसी भी दिन काम आ सके। 

Vidyut Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 1 अप्रैल 2024 

अंतिम तिथि – 30 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन  – Technician –डाउनलोड करें 

Jr. Account Clerk- डाउनलोड करें

Store Assistant/ Corr. Clerk – डाउनलोड करें

JEE GTO –डाउनलोड करें 

AEE GTO-  डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment