web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Group C Bharti: रेलवे में निकली ग्रुप C के पदों हेतु नई भर्ती, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

रेलवे ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 9 जून तक रखी गई है। 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ग्रुप सी के पदों हेतु नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है इस भर्ती को रेलवे की ओर से सपोर्ट कोटा के तहत निकल गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 21 मई से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 9 जून तक निर्धारित की गई है। 

Railway Group C Bharti
Railway Group C Bharti

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹500 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एक्स सर्विसमैन अल्पसंख्यक वह महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹250 आवेदन शुल्क देना होगा। 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार विशेष श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती शैक्षिक योग्यता

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं 12वीं वह ग्रेजुएट पास रखी गई इसके अलावा अभ्यर्थी के पास स्पोर्ट कोटा सर्टिफिकेट भी होना चाहिए अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को देखें।

रेलवे ग्रुप सी भर्ती चयन प्रक्रिया 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन स्पोर्ट्स परफॉर्मेंस का ट्रायल, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा। 

रेलवे ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे ग्रुप सी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म अभिव्यक्ति विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जमा कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।   

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने से पहले एक बार अधिसूचना को अवश्य देखें उसके बाद ही ऑनलाइन मोड में आवेदन करें ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म से जुड़ी हुई पूछी गई जानकारी को ठीक से भरे।

उसके बाद महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करें उसके बाद अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें यह सब प्रक्रिया होने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट भी आवेदन फार्म का पास में रखें। 

Railway Group C Bharti Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि : 21 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 09 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 
ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment