web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET UG Result Released: नीट यूजी रिजल्ट जारी, रिजल्ट यहां से चेक करें 

Photo of author

Follow US

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी रिजल्ट जारी कर दिया गया है रिजल्ट 4 जून को जारी किया गया है जिसे अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन मोड में चेक कर सकते हैं। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई गई नीट यूजी परीक्षा के परिणाम को लेकर अभ्यर्थी लगातार समय से इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार खत्म हो चुका है नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट आज 4 जून को जारी कर दिया गया है इस परीक्षा में देश के लगभग 24 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था जिनकी प्रतीक्षा समाप्त हो चुकी हैं और वह अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

NEET UG Result Released
NEET UG Result Released

जानकारी के मुताबिक बता दें कि नीट यूजी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 9 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक भरवा गए थे उसके बाद इस परीक्षा का आयोजन 5 मई को सफलता पूर्ण करवाया गया था परीक्षा के सफलता पूर्ण आयोजन के बाद उत्तर कुंजी को 29 मई को जारी किया गया उसके बादफाइनल परिणाम 4 जून को जारी कर दिया गया है।

नीट यूजी रिजल्ट इस प्रकार करें चेक 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नीट यूजी का रिजल्ट जारी करने के बाद अभ्यर्थी नीचे दी गई प्रक्रिया के माध्यम से ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है उसके बाद लॉगिन कर लेना है।

आधिकारिक वेबसाइट पर लोगों आप एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की सहायता से कर सकते हैं उसके बाद नीचे दिए गए पिन को दर्ज करना है उसके बाद सबमिट करना है जैसे ही क्लिक करोगे आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा अब आप इसे सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल सकते हैं। 

NEET UG Result Released Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नीट यूजी रिजल्ट- यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment