web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Farming Vacancy: पशुपालन विभाग में निकली 5250 पदों के लिए नई बंपर भर्ती, योग्यता 10वीं पास 

Photo of author

Follow US

फार्मिंग अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 07 जून तक रखी गई है। 

पशुपालन विभाग में नौकरी के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में पशुपालन विभाग फार्मिंग अधिकारी भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन टोटल 5250 पदों के लिए जारी किया गया है इसमें फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के 250 पद, फार्मिंग विकास अधिकारी के 1250 पद और फार्मिंग प्रेरक के 3750 पद रखे गए हैं विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 जून तक निर्धारित की गई है। 

Farming Vacancy
Farming Vacancy

फार्मिंग अधिकारी भर्ती आवेदन शुल्क 

फार्मिंग अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखा गया है इसमें फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए 944 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 826 आवेदन शुल्क रखा गया है वहीं फार्मिंग प्रेरक भर्तीपद के लिए आवेदन सुलक 708 रुपए रखा गया है सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के भुगतान को एक बराबर करना जरूरी होगा। 

फार्मिंग अधिकारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई हैइसमें फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष वह फार्मिंग विकास अधिकारी एवं फार्मिंग प्रेरित कृपा दे तो अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना कोआवेदन करने की तिथि को आधार परज्ञात किया जाएगा। 

फार्मिंग अधिकारी भर्ती शैक्षिक योग्यता

फार्मिंग अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं व 12वीं पास होने चाहिए।

फार्मिंग अधिकारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

फार्मिंग अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के अनुसार किया जाएगा। 

फार्मिंग अधिकारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

फार्मिंग अधिकारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यार्थियों को नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसको देखना है।   

आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने के बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें ।

आवश्यक महत्वपूर्ण जानकारी वह दस्तावेजों को जमा करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें। 

Farming Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन की अंतिम तिथि : 07 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment