web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PWD Vibhag Vacancy: सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती का 2847 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 2847 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है यह अधिसूचना 12वीं पास युवाओं के लिए जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फार्म 7 मई से शुरू होंगे जो 7 जून तक चलते रहेंगे । 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए शानदार खबर है हाल ही में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक बहुत ही बड़ी भर्ती  की अधिसूचना जारी की गई है यह अधिसूचना सार्वजनिक निर्माण विभाग के लिए 2847 पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 7 मई से शुरू होंगे जो 7 जून तक चलते रहेंगे।  

PWD Vibhag Vacancy
PWD Vibhag Vacancy

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹25 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसमें अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई थी के अनुसार ज्ञात की जाएगी इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें न्यूनतम योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा अधिकतम योग्यता स्नातक डिप्लोमा डिग्री रखी गई है इसीलिए आप आवेदन करना चाहते हैं तो उसकी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है जिसे देखे। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा मेडिकल एग्जामिनेशन और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। 

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसमें योग्यता की जांच पड़ताल करें। 

उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से ओपन करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें। 

सभी जानकारी को ठीक से भरने व डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी प्रिंटर आउट काम आ सके। 

PWD Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 7 मई 2024

अंतिम तिथि – 7 जून 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन  – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment