web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RUHS Vacancy: आरयूएचएस भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी, 27 से आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 27 मार्च से शुरू होंगे जो 26 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 172 पदों के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की गई हैजारी की गई अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 27 मार्च 2024 से शुरू होंगे जो 26 अप्रैल 2024 तक भरे जाएंगेइस भर्ती को विभाग की ओर से काफी लंबे समय के बाद निकल गया है।  

RUHS Vacancy
RUHS Vacancy

आरयूएचएस भर्ती आवेदन शुल्क 

आरयूएचएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अनइफिशिएंट श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹5000 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को ₹2500 आवेदन शुल्क देना होगा इस भर्ती में अभ्यर्थियों के आवेदन शुल्क के भुगतान को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

आरयूएचएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

आरयूएचएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

आरयूएचएस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद दी जाएगी फिलहाल में शॉर्ट अधिसूचना जारी की गई है। 

आरयूएचएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आरयूएचएस भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले आरयूएचएस स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है उसके बाद नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखना है। 

उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद आपके सामने ऑनलाइन आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करना है।  

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेता कि आपका भविष्य में काम आ सके। 

RUHS Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 27 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 26 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन  – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment