web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NIA Vacancy: एनआईए ने जारी किया यूडीसी, स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट के पद हेतु बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन

Photo of author

Follow US

राष्ट्रीय जांच एजेंसी विभाग ने यूडीसी, स्टेनोग्राफर और असिस्टें के 40 पदों के लिए नवीनतम भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल तक रखी गई है।

नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में विभाग द्वारा 40 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 2 अप्रैल 2024 तक चलती रहेगी यदि आप भी इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं और पात्रता रखते हैं और इच्छुक हैं तो आप निश्चित समय तिथि से पहले ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं विभाग द्वारा आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन रखी गई है।

NIA Vacancy
NIA Vacancy

राष्ट्रीय जांच एजेंसी भर्ती आवेदन शुल्क

राष्ट्रीय जांच एजेंसी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के उम्मीदवारों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इस भर्ती में सभी श्रेणी के आवेदक निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी भर्ती आयु सीमा 

नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा मेंसभी श्रेणी के अभ्यर्थियों कोछूट भी दी जाएगी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी भर्ती शैक्षिक योग्यता

नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है, शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिएआवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस भर्ती के लिए आपको ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा सबसे पहले आपको इसका ऑफलाइन नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखना है उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को सिंपल पेपर पर प्रिंट आउट करवाना है उसके बाद उसमें दी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर भेज दे, याद रखें आवेदन फार्म को आवेदन के अंतिम तिथि से पहले पहुंचाएं नहीं तो आवेदन फार्म को निरस्त कर दिया जाएगा।

आवेदन फार्म भेजने का पता: एसपी (एडमिन), एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली- 110003

NIA Vacancy Important

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू: शुरू

अंतिम तारीख: 2 अप्रैल 2024

नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment