web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC CPO Vacancy: एसएससी सीपीओ भर्ती का 4187 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी सीपीओ भर्ती  का 4187 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 4 मार्च से लेकर 28 मार्च तक भरे जाएंगे। 

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इस साल की सबसे बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन एसएससी की ओर से 4187 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म 4 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 मार्च तक रखी गई है।  

SSC CPO Vacancy
SSC CPO Vacancy

एसएससी सीपीओ भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के आवेदन को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है। 

एसएससी सीपीओ भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

एसएससी सीपीओ भर्ती शैक्षिक योग्यता

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होनी चाहिए, योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसे देखें।  

एसएससी सीपीओ भर्ती चयन प्रक्रिया 

एसएससी सीपीओ भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन टियर- I सीबीटी लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), टियर- II सीबीटी लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षण  के आधार पर किया जाएगा। 

एसएससी सीपीओ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एसएससी सीपीओ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह आधिकारिक नोटिफिकेशन पर ध्यानपूर्वक देखें उसके बाद इस आर्टिकल में दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें। 

जैसे ही ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरें वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें। 

उसके बाद अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट ले ले ताकि आपके भविष्य में आवेदन फार्म का प्रिंट कभी भी काम आ सके।  

SSC CPO Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – शुरू 

अंतिम तिथि – 28 मार्च 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment