web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ministry Of Textile Vacancy: वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी की संस्थान के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च तक रखी गई है। 

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती  का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन मशीन मैकेनिक सहायक वार्डन स्टेनोग्राफर लैब असिस्टेंट पुस्तकालय सहायक नर्स और कनिष्ठ सहायक के पदों के लिए जारी किया गया है इसके लिए विभाग की ओर से आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च तक निर्धारित की गई है, यदि आप भी आवेदन फार्म जमा करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म निर्धारित समय तिथि से पहले भेजना होगा।  

Ministry Of Textile Vacancy
Ministry Of Textile Vacancy

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती आवेदन शुल्क 

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के आवेदकों को 590 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगाइसके आवेदन शुल्क के भुगतान को डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा। 

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में दी गई तिथि के अनुसार ज्ञात की जाएगी  इसके अलावाआवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती  शैक्षिक योग्यता

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कि शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसमें कुछ ऐसे पद रखे गए हैं जिसमें योग्यता कक्षा 10वीं व्यवहार में पास वह ग्रेजुएट रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़े डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती  चयन प्रक्रिया 

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन लिखित परीक्षा और कौशल प्रशिक्षण के आधार पर किया जाएगा। 

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

वस्त्र मंत्रालय ग्रुप सी के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा इसके लिए हम ऑफलाइन आवेदन फार्म का नीचे डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से आप ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड कर सकते हैं।   

ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवा ले उसके बाद आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरें।   

उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट की फोटो प्रति इसके साथ में लगानी है यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि आवेदन फार्म में निर्धारित स्थान पर फोटो वह सिग्नेचर भी करने हैं।  

आवेदन फार्म को सफलता पूर्ण भरे जाने के बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है उसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि के साथ आवेदन फार्म को भेजना है इसके अलावा आवेदन फार्म की फीस भी इसके साथ में लगानी है। 

Ministry Of Textile Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – शुरू

अंतिम तिथि – 27 मार्च 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment