web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET UG Exam Notice Release: नीट यूजी परीक्षा को लेकर अभी-अभी नया नोटिस जारी

Photo of author

Follow US

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा को लेकर फिलहाल ही में नया नोटिस जारी किया गया है इसीलिए सभी अभ्यर्थियों को नोटिस के बारे में जानकारी होने बहुत जरूरी है। 

नीट यूजी परीक्षा मैं शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए बहुत थी महत्वपूर्ण सूचना है हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा मैं शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है यह सूचना परीक्षा के संबंध में जारी की गई है जिसे सभी अभ्यर्थियों को देखना जरूरी है इसीलिए आप इस नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके नोटिस में जो जानकारी विभाग द्वारा प्रकाशित की गई है उसको देख सकते हैं इसी के साथ ही नोटिस में जो सामान्य जानकारी बताई गई है उसको हम आपको इस लेख के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से भी आप सामान्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

NEET UG Exam Notice Release
NEET UG Exam Notice Release

नीट यूजी परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से संपूर्ण देश भर में 05 मई 2024 (रविवार) को दोपहर 02:00 बजे से सायं 05:20 बजे तक आयोजित करवाया जा रहा है इस परीक्षा में लगभग24 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं।

विभाग की ओर से जारी किए गए महत्वपूर्ण नोटिस के अनुसार NEET (UG)- 2024 के लिए एक सुचारू परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, कृपया अपने प्रवेश पत्र के संबंध में निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें: आपके डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड पर आपकी तस्वीर, हस्ताक्षर और रोल नंबर बारकोड प्रमुखता से प्रदर्शित होना चाहिए। ये विवरण परीक्षा के दौरान पहचान और सत्यापन उद्देश्यों के लिए महत्वपूर्ण हैं।

 यदि आपको अपने एडमिट कार्ड में इनमें से कोई भी आवश्यक तत्व गायब लगता है, तो कृपया एनटीए वेबसाइट यानी https://exams.nta.ac.in/NEET/ से अपना एडमिट कार्ड दोबारा डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें, इसके अलावा, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी परीक्षा-पूर्व औपचारिकताओं को कुशलतापूर्वक पूरा करने के लिए अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर समय पर पहुंचें। इससे परीक्षा के निर्बाध और व्यवस्थित संचालन में सुविधा होगी।

यदि किसी उम्मीदवार को नीट यूजी 2024 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई होती है, तो वह 011-40759000 पर संपर्क कर सकता है या neet@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकता है, उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट https://www.nta.ac.in/ और https://exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाने की सलाह दी जाती है।

उम्मीदवार को प्रवेश पत्र में केंद्र में रिपोर्टिंग/प्रवेश समय के सामने बताए गए समय पर केंद्र पर पहुंचना होगा, गेट बंद होने के समय के बाद किसी भी उम्मीदवार को केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा समाप्त होने से पहले परीक्षा कक्ष/हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी,

NEET UG Exam Notice Release Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नीट यूजी परीक्षा महत्वपूर्ण नोटिस यहां से डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment