web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Career In Gaming Platform: गेमिंग प्लेटफार्म में बनाएं 12वीं के बाद करियर, होगी 7 से 10 लाख रुपए की कमाई 

Photo of author

Follow US

यदि आपने 12वीं पास की है या 12वीं पास करने वाले हैं तो आप उसके बाद गेमिंग प्लेटफार्म में अपना अच्छा खासा कैरियर बना सकते हैं इस करियर को बनाने के बाद आपको अच्छी खासी रकम घर बैठे प्राप्त होगी।

बहुत सारे ऐसे राज्य हैं जहां पर कक्षा 12वीं की परीक्षा सफलता पूर्ण कंप्लीट हो चुकी हैऔर कई राज्य ऐसे हैं जिन्होंने 12वीं कक्षा का परिणाम भी सही समय पर जारी भी कर दिया है रिजल्ट जारी होने के बाद अबछात्र-छात्राओं के मन में सवाल है कि हम किस फील्ड में अपना कैरियर बना सकते हैं उनके बहुत सारे ऐसे सवाल हैं जो उनके मन में फिलहाल के समय में चल रहे हैं लेकिन उनको अबउसे फील्ड में जाना है जी फील्ड में उनका करियर हमेशा के लिए सेफ रहे लेकिन हम आपके यहां परगेमिंग प्लेटफार्म के बारे में बता रहे हैंयानी आप गेमिंग प्लेटफार्म के अंदर अपना कैरियर आजमा सकते हैं गेमिंग के तहत कई सारी ऐसी कोर्सेज शामिल हैं जिनको करने के बाद आप लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

Career In Gaming Platform
Career In Gaming Platform

यदि आप गेमिंग प्लेटफार्म में अपनी किस्मत आजमा लेते हैं उसके बाद आपको अच्छे खासे पैसे देने वाले जॉब मिल सकती हैं यह सभी करने के लिए आपको सुनहरा मौका 12वीं पास करने के बाद ही मिलता है क्योंकि 12वीं पास करने के बाद आप कोई भी कोर्स कर सकते हैं वर्तमान में गेमिंग इंडस्ट्रीज को बहुत ही हाई लेवल पर देखा है।

गेमिंग इंडस्ट्री में करियरकेवल गेम खेलने और चैंपियन बोल्ट तक ही सीमित नहीं रखा गया है इसमें कई करियर ऑप्शन आपको मिलते हैं जिसमें आप अपनी रुचि के अनुसार तैयारी कर सकते हैं हम आपको काफी सारी जानकारी उपलब्ध करवाने जा रहे हैं जिन्हें आप 12वीं के बादआजमा सकते हैं ध्यान देने वाली बात यह है कि आप जिस भी कोर्स में इंटरेस्ट है इस कोर्स को करें जिससे आपको फायदा होगा।

गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री में कोर्स

गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री में बहुत सारे कोर्स है जिनकी सूची यहां पर देख सकते हैं – गेम एनिमेटर, गेम प्रोड्यूसर, ऑडियो इंजीनियर, क्रिएटिव डायरेक्टर, गेम डिजाइन, गेम आर्टिस्ट, लीड आर्टिस्ट, गेमिंग राइटर, गेम टेस्टर और यह सब कोर्स 12वीं के बाद में कभी भी कर सकते हैं।

गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री में करियर बनाने के ऑप्शन 

यदि आप गेमिंग इंडस्ट्रीका कोई भी कोर्स कर लेते हैं उसके बाद आप प्रमुख तौर पर इन क्षेत्रों में नौकरी आसानी से प्राप्त कर सकते हैंफिलहाल के समय में गेमिंग इंडस्ट्री के यह करियर ऑप्शन काफी महत्वपूर्ण ऑप्शन में से एक है –

गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री में करियर बनाने के महत्वपूर्ण ऑप्शन में से बीएससी एनिमेशन और गेमिंग में, एनीमेशन गेम डिजाइन और विकास में विज्ञान स्नातक, एनीमेशन और कंप्यूटर ग्राफिक्स में कला स्नातक (बीए)।, डिजिटल फिल्म निर्माण और एनीमेशन में कला स्नातक (बीए)।, ग्राफिक्स, एनीमेशन और गेमिंग में बैचलर ऑफ साइंस (बीएससी) आदि महत्वपूर्ण ऑप्शन है इन क्षेत्रों में छात्र-छात्राएं अच्छी खासी नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं।

Career In Gaming Platform Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस प्रकार की अपडेट समय-समय पर प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल सेज्वाइन हो जाए। 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment