web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Govt Employees Education DA: कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, शिक्षा भत्ते को लेकर नया ऐलान 

Photo of author

Follow US

सरकारी कर्मचारियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है हाल ही में सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कर्मचारियों के लिए बच्चों की शिक्षा के भत्ते और छात्रावास सब्सिडी की सीमा में संशोधन किया गया है।

सरकारी कर्मचारियों के बच्चों की शिक्षा के बढ़ते और छात्रावास सब्सिडी को लेकर हाल ही में संशोधन किया गया है हाल ही में कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आदेश में यह जानकारी दी गई है जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि वर्ष 2018 के एक दिशा निर्देश का हवाला देते हुएमंत्रालय की ओर से कहा गया है कि आदेश में प्रावधान है कि जब भी संशोधित वेतन में महंगाई भत्ता पत्र 8% तक बढ़ाया जाएगाउसे टाइम बच्चों की शिक्षा के भत्ते और छात्रावास सब्सिडी की सीमा संभावित रूप से 25% बढ़ा दी जाएगी।

Govt Employees Education DA
Govt Employees Education DA

मंत्रालय की ओर सेजारी किए गए आदेश के तहत सरकारी कर्मचारियों द्वारा किए गए वास्तविक खर्चों के बावजूद बच्चों की शिक्षा भत्ते की प्रतिपूर्ति की राशि 2,812.5 रुपये प्रति माह होगी और छात्रावास सब्सिडी 8,437.5 रुपये प्रति माह होगी।

मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी है कि 1 जनवरी 2024 से केंद्रीय कर्मचारियों की महंगाई भत्ते में इजाफा होने के मध्य नजर रखते हुए बच्चों के शिक्षा भत्ते और छात्रावास सब्सिडी की राशि के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जा रही है।

इसके अलावाजो जानकारी दी गई है उसके तहत यह भी बताया गया है की विशेष परिस्थितियों में राशि में बदलाव का जिक्र भी किया गया है मंत्रालय की ओर सेकहा गया है कियह संशोधन एक जनवरी 2024 से लागू है इसे लागू करने के बाद केंद्रीय कर्मचारी बहुत ही ज्यादा खुश है कर्मचारी संगठनों में राज्य सरकार की फैसले का तहेदिल से स्वागत किया है। 

Govt Employees Education DA Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसी ही न्यूज़ अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से तुरंत ज्वाइन हो जाए।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment