web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Vacancy: हाई कोर्ट में निकली 8वीं पास युवाओं के लिए 2329 पदों के लिए बंपर भर्ती, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US

हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 2329 पदों के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है।

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यार्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में इस साल की सबसे बड़ी भर्ती का विज्ञापन मद्रास हाईकोर्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया है जो 2329 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता अलग-अलग रखी गई है वहीं इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए हैंऑनलाइन आवेदन फार्म 28 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है। 

High Court Vacancy
High Court Vacancy

उच्च न्यायालय भर्ती आवेदन शुल्क 

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजातिके अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹500 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

उच्च न्यायालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक निर्धारित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

उच्च न्यायालय भर्ती शैक्षिक योग्यता

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसके लिएन्यूनतम योग्यता 8वीं 10वीं 12वीं व स्नातक डिप्लोमा रखी गई है आप जिस भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं जिसकी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। 

उच्च न्यायालय भर्ती चयन प्रक्रिया 

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाए। 

उच्च न्यायालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

उच्च न्यायालय भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हम आपको इस लेख के माध्यम से नीचे डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा रहे हैं।  

नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन फार्म की लिंक पर क्लिक करके आवेदन फार्म को ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरेंसभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।  

उसके बाद आवेदन फार्म को नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

High Court Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 28 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन :- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment