web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Navy Agniveer MR Vacancy: नेवी अग्निवीर भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 13 मई से शुरू 

Photo of author

Follow US

नेवी अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 10वीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 13 मई से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है।

नेवी अग्निवीर भर्ती  के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए फिलहाल की बहुत थी बड़ी और खुशखबरी है हाल ही भारतीय नौसेना के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑल इंडिया के लिए नेवी अग्नि वीर भारती का नोटिफिकेशन 300 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले योगी और इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित समय तिथि के साथ ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 मई से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है। 

Navy Agniveer MR Vacancy
Navy Agniveer MR Vacancy

नेवी अग्निवीर भर्ती आवेदन शुल्क 

नेवी अग्निवीर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु 649 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन शुल्क के भुगतान को करना होगा।

नेवी अग्निवीर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 1 नवंबर 2003 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए। 

नेवी अग्निवीर भर्ती शैक्षिक योग्यता

नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ कक्षा दसवीं पास होनी चाहिए। 

नेवी अग्निवीर भर्ती चयन प्रक्रिया 

नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (CBE) जिसे भारतीय नौसेना प्रवेश परीक्षा (INET) भी कहा जाता है , उसके बाद दूसरे चरण में शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण (पीएफटी) और दस्तावेज़ सत्यापन उसके बाद तीसरे चरण में मेडिकल जांच होगी इस प्रकार अभ्यार्थियों का होगा चयन। 

नेवी अग्निवीर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नेवी अग्निवीर भर्ती  के लिए अभ्यर्थियों ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म ओपन करना है।  

सबसे पहले ध्यान रखें विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें वह ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछे गई सभी जानकारी को ठीक से भरें।  

आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें।

Navy Agniveer MR Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 13 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment