web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Civil Court PLV Vacancy: सिविल कोर्ट भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

सिविल कोर्ट भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दसवीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया हैजिसके लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 मई में तक रखी गई है।

सिविल कोर्ट भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में सिविल कोर्ट भारती का नवीनतम नोटिफिकेशन 350 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई हैइस भारती को विभाग द्वारा बिना परीक्षा 10वीं पास युवाओं के लिए निकल गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है यदि आप भी इसमें योग्यता रखते हैं तो आप भी 10 मई तक आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। 

Civil Court PLV Vacancy
Civil Court PLV Vacancy

सिविल कोर्ट भर्ती आवेदन शुल्क 

सिविल कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

सिविल कोर्ट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा का कोई भी प्रावधान नहीं रखा गया है। 

सिविल कोर्ट भर्ती शैक्षिक योग्यता

सिविल कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास होनी चाहिए। 

सिविल कोर्ट भर्ती चयन प्रक्रिया 

सिविल कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी। 

सिविल कोर्ट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सिविल कोर्ट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए सबसे पहले आपको विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को देखना है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।  

जारी की गई अधिसूचना को देखने के बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें तथा प्रिंट आउट निकाल लेना है उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आवेदन फार्म के साथ शामिल करने हैं उसके बाद आवेदन फार्म को भी भाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर भेजना है।

Civil Court PLV Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 1 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 10 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म- डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment