web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET UG Answer Key: नीट यूजी आंसर की जारी, इस तरह मोबाइल से चेक करें 

Photo of author

Follow US

नेशनल परीक्षण एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई को सफलता पूर्ण करवाया गया है परीक्षा के सफलतापूर्ण आयोजन के बाद बाद इसकी संभावित आंसर की भी जारी कर दी गई है।

नीट यूजी परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से 5 मई को सफलता पूर्ण करवाया गया है इसकी परीक्षा का आयोजन दिन में एक ही पारी में करवाया गया था जिसके लिए परीक्षा का समय दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 5:20 बजे तक रखा गया था इस परीक्षा  में 24 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे जिनकी परीक्षा संपन्न हो चुकी है और अब वह आंसर की के बारे में जानना चाहते हैं।

NEET UG Answer Key
NEET UG Answer Key

जानकारी के मुताबिक बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई गई नीट यूजी परीक्षा मैं अभ्यर्थियों को पेपर सॉल्व करने के लिए 3 घंटे और 20 मिनट का समय दिया गया था जो एक बेहतर समय है इन 3 घंटे और 20 मिनट में परीक्षा संपन्न होने के बाद अब सभी छात्र-छात्राओं के मन में आंसर की चेक करने को लेकर काफी सारे सवाल हैं वह यह जानना चाहते हैं कि हम हमारी आंसर की कैसे चेक करें क्योंकि इस परीक्षा में कुल 24 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे जिनको आंसर की के बारे में चेक करना जरूरी है।

फिलहाल के समय में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आधिकारिक आंसर की जारी नहीं की गई है आधिकारिक आंसर की को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा के कुछ दिनों के बाद जारी किया जाएगा लेकिन हम आपके यहां पर संभावित आंसर की उपलब्ध करवा रहे हैं जिससे विभिन्न कोचिंग संस्थान और विषय विशेश्यों द्वारा तैयार किया गया है जिससे आप अपने अंको का अनुमान लगा सकते हैं।

नीट यूजी आंसर की चेक करने की प्रक्रिया 

नीट यूजी आंसर की को नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से चेक कर सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन क्षेत्र पर क्लिक करना है उसके बाद आपको नीट यूजी आंसर की दिखाई देगी जिस पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपके सामने आंसर की दिखाई देगी जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं या प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

 NEET UG Answer Key Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नीट यूजी प्रश्न पेपर –डाउनलोड करें

नीट यूजी आंसर की – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment