web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

BSF Bharti: बीएसएफ भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा 

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 26 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई तक रखी गई है।

बीएसएफ भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में बीएसएफ भर्ती का 186 पदों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है वही इस भर्ती को संपूर्ण देश भर के लिए निकल गया है इस भर्ती के लिए इच्छा रखने वाले वह योग्य अभ्यर्थी 26 अप्रैल से लेकर 14 मई के बीच ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

BSF Bharti
BSF Bharti

 

बीएसएफ भर्ती आवेदन शुल्क 

बीएसएफ भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹200 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और महिला श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन सुलक देने की जरूरत नहीं है।

बीएसएफ भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मन कर ज्ञात किया जाएगा वहीं सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

बीएसएफ भर्ती शैक्षिक योग्यता

बीएसएफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री पास होने चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को चेक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

बीएसएफ भर्ती चयन प्रक्रिया 

बीएसएफ भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट मेडिकल टेस्ट इंटरव्यू वह डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। 

बीएसएफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बीएसएफ भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिसको ओपन करके आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।  

सबसे पहले ध्यान देने की जरूरत है की सबसे पहले आप विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार डाउनलोड करें उसके बाद उसको ध्यान पूर्वक देखें उसके बाद ही ऑनलाइन आवेदन को ओपन करें।  

ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद अपने श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें।

BSF Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 26 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 14 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

Leave a comment