web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Army Primary School Vacancy: आर्मी प्राइमरी स्कूल भर्ती का 8वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी

आर्मी प्राइमरी स्कूलकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नवीनतम अधिसूचना भर्ती के 8वीं पास युवाओं के लिए जारी की गई है जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आवेदन फार्म 1 मई से शुरू हो चुके हैं जो 14 मई तक चलते रहेंगे।

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन कई प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए विभाग की ओर से ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किया गया है इस नोटिफिकेशन को भी भाग द्वारा ड्राइवर आया टीचर लेखा क्लर्क लेखाकार सुपरवाइजर एडमिन कम हेड क्लर्क आदि पदों के लिए रिलीज किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 14 मई तक रखी गई है। 

Army Primary School Vacancy
Army Primary School Vacancy

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क 

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके साथ ही सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती शैक्षिक योग्यता

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है क्योंकि इस भर्ती का नोटिफिकेशन कई प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है इसीलिए योग्यता भी कक्षा 8वीं पास से लेकर स्नातक डिप्लोमा डिग्री तक रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को चेक करें। 

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती चयन प्रक्रिया 

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा सस्ता कर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा लिखित परीक्षा का आयोजन 16 मई को और इंटरव्यू का आयोजन 17 मई को करवाया जाएगा। 

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसको सबसे पहले डाउनलोड करना है उसके बाद प्रिंटआउट करवाना है।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवाने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बादआवेदन फार्म को ना किया समय व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर जमा करवाना है।  

याद रखें आवेदन फार्म को सुरक्षित रूप से आवेदन की अंतिम तिथि से पहले जमा करवाना होगा यदि आप आवेदन को अंतिम तिथि के बाद जमा करवाते हैं तो आवेदन फार्म को निरस्त कर दिया जाएगा।

Army Primary School Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 1 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 14 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

Leave a comment