web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

MHA Vacancy: गृह मंत्रालय भर्ती का बिना परीक्षा बंपर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

गृह मंत्रालय विभाग की ओर से गृह मंत्रालय भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन के अंतिम तिथि 22 जून तक रखी गई है।

गृह मंत्रालय भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में मिनिस्ट्री ऑफ़ होम अफेयर्स के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है यह अधिसूचना अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं यदि आप भी इसके तहत योग्यता रखते हैं इच्छा रखते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 22 जून तक रखी गई है तब तक आप आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं इस वैकेंसी को टोटल 43 पदों के लिए रिलीज किया गया है। 

MHA Vacancy
MHA Vacancy

गृह मंत्रालय भर्ती आवेदन शुल्क 

गृह मंत्रालय भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

गृह मंत्रालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है। 

गृह मंत्रालय भर्ती शैक्षिक योग्यता

गृह मंत्रालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास रखी गई है इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें वह उसको देखें। 

गृह मंत्रालय भर्ती चयन प्रक्रिया 

गृह मंत्रालय भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर बिना परीक्षा होगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी परीक्षा नहीं होगी। 

गृह मंत्रालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

गृह मंत्रालय भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म जमा करने से पहले अभ्यर्थियों को विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है वह उसको ध्यानपूर्वक देखना है।  

नोटिफिकेशन को अच्छी तरीके से देखने के बाद आवेदन फार्म को सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल कर आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरने व आवश्यक डॉक्यूमेंट आवेदन फार्म के साथ लगाने के बाद आवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर सही समय तिथि पर पहुंचना होगा।

MHA Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 22 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

Leave a comment