web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kendriya Vidyalaya Vacancy: केवीएस भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

केंद्रीय विद्यालय संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का  नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं आयोजित की जाएगी बिना परीक्षा भर्ती हो रही हैइसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुके हैं आवेदन की आखिरी तिथि 1 मार्च तक रखी गई है।

केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक का सपना देख रहे लाखों बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है। हाल ही में केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन को विभाग की ओर से अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया हैजिसके लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। यदि आप भी योग्यता रखते हैं तो 1 मार्च 2024 तक अपना आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

Kendriya Vidyalaya Vacancy
Kendriya Vidyalaya Vacancy

केंद्रीय विद्यालय संस्थान की ओर से इस वैकेंसी को संविदा आधारित आयोजित किया जा रहा है यह वैकेंसी 15000 पदों के लिए आयोजित करवाई जा रही है। केंद्रीय विद्यालय भारती का नोटिफिकेशन पीजीटी, टीजीटी, प्राथमिक शिक्षक, कंप्यूटर अनुदेशक, डॉक्टर, महिला नर्स, काउंसलर खेलकूद कोच, योगा, आर्ट और क्राफ्ट शिक्षक और विशेष शिक्षक के पदों हेतु विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है।। 

केवीएस भर्ती आवेदन शुल्क 

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी इसमें सभी श्रेणी के आवेदक निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

केवीएस भर्ती आयु सीमा

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक रखी गई है वही अधिकतम आयु सीमा का कोई भी प्रावधान नहीं रखा गया है।

केवीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

केवीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा कई पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप भी पद के हिसाब से योग्यता देख सकते हैं जिसका डिटेल नोटिफिकेशन नीचे दिया जा रहा है।

केवीएस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसमें इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन दिया जा रहा है।

केवीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

केवीएस भर्ती के जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा इसकी डिटेल जानकारी हम इसलिए के माध्यम से आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

सबसे पहले आपको विभाग के आधिकारिक वेबसाइट सेनोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है उसके बाद नोटिफिकेशन को ध्यान प्रूफ देखना है उसके बाद आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह सिंपल पेपर पर प्रिंट आउट करके उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को आवेदन फार्म के साथ लगाए।

यह सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भरे हुए आवेदन फार्म और महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ आवेदक को इंटरव्यू स्थल पर इंटरव्यू की तिथि समय पर पहुंचना है। यानी आपको खुद का वहां पर इंटरव्यू होगा।

 Kendriya Vidyalaya Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केवीएस भर्ती के लिए प्राथमिक शिक्षक / विशेष शिक्षक / डॉक्टर / महिला नर्स / खेलकूद कोच / योगा शिक्षक पद के इंटरव्यू: 28 फरवरी 2024 सुबह 9:00 बजे से
केवीएस भर्ती टीजीटी व पीजीटी पद के लिए इंटरव्यू: 29 फरवरी 2024 सुबह 9:00 बजे से
टीजीटी कंप्युटर साइंस / कंप्युटर अनुदेशक / काउन्सलर / आर्ट एण्ड क्राफ्ट शिक्षक: 01 मार्च 2024 सुबह 09:00 बजे से

ऑफिशल नोटिफिकेशन – डाउनलोड

एप्लीकेशन फॉर्म – यहां से डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment