web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RPSC 2nd Grade Score Card: आरपीएससी सेकंड ग्रेड भर्ती 2022 के मार्क्स जारी 

Photo of author

Follow US

राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए स्कोर कार्ड मार्क्स जारी कर दिए गए हैं सभी अभ्यर्थी अपने मार्क्स और अंकऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती 21 दिसंबर से लेकर 22 दिसंबर 2022 तक आयोजित करवाई गई थी जिसका रिजल्ट 6 दिसंबर को जारी कर दिया गया था सभी प्रोसेस पूरी होने के बाद अब स्कोरकार्ड अंक 29 फरवरी 2024 को जारी कर दिए गए हैं यह भारती विभाग द्वारा 9760 पदों के लिए आयोजित करवाई गई थी  अभ्यर्थियों को लंबे समय से इंतजार था कि उनके स्कोर कार्ड अंक कब रिलीज किए जाएंगेउनका इंतजार खत्म हो चुका है स्कोर कार्ड चेक करने का डायरेक्ट लिंक इसलिए के माध्यम से नीचे दिया जा रहा है।

RPSC 2nd Grade Score Card
RPSC 2nd Grade Score Card

आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2022 के लिए परीक्षा का आयोजन 21 दिसंबर से लेकर 27 दिसंबर वह 29 जनवरी को करवाया गया था जिसके लिएआंसर की 20 मार्च को प्रकाशित की गई थी सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसका फाइनल परिणाम 6 दिसंबर 2023 को जारी किया गया था परिणाम जारी होने के बादपरीक्षार्थी स्कोर कार्ड को लेकर इंतजार कर रहे थे उनके स्कोर कार्ड 29 फरवरी को जारी कर दिए गए हैं।

स्कोर कार्ड जारी होने के बाद सभी अभ्यर्थी यह चेक कर सकते हैं कि उनके परीक्षा में कितने अंक प्राप्त हुए थे। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने इस भर्ती में हिस्सा लिया था वह अपने स्कोरकार्ड इस लेख में दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर मार्क्स चेक करने की प्रक्रिया 

सबसे पहले अभ्यर्थियों को राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट ओपन करनी होगी जिसका डायरेक्ट लिंक हम इस लेकर माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर स्कोरकार्ड 2022 का लिंक दिखाई देगा जिस पर कई करना है उसके बाद जैसे ही आप क्लिक करोगेआपके स्कोर कार्ड रिजल्ट मार्क्स मोबाइल कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगा।

 RPSC 2nd Grade Score Card Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती स्कोर कार्ड मार्क्स यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment