web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Kanishth Anudeshak Vacancy: कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती का 679 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है यह अधिसूचना 679 पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फार्म 7 मार्च से शुरू होंगे जो 5 अप्रैल तक भरे जाएंगे। 

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती का 679 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फार्म 7 मार्च से शुरू होंगे जो 5 अप्रैल तक चलते रहेंगे इसके लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया है।  

Kanishth Anudeshak Vacancy
Kanishth Anudeshak Vacancy

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती आवेदन शुल्क 

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी की आवेदकों को ₹400 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती शैक्षिक योग्यता

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान कक्षा 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर में डिप्लोमा होना चाहिए इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसमें योग्यता देखें। 

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती चयन प्रक्रिया 

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों क चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा। 

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसके लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना को डाउनलोड करनी है वह योग्यता की जांच पड़ताल करनी है। 

शैक्षणिक योग्यता की जांच पड़ताल करने के बाद इस आर्टिकल में दिए गए ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें उसके बाद जैसे ही आप क्लिक करोगे आपके सामने आवेदन फार्म का नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें पूछी गई संपूर्ण जानकारी को ठीक से भरनी है। 

सभी जानकारी को ठीक से भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करें वह अभ्यर्थी अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह अंतिम चरण में फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।  

याद रखें आवेदन फार्म को अंतिम सबमिट करने पर आवेदन फार्म का प्रिंट आउट भी निकाल लेना है ताकि आपके भविष्य में कभी भी आवेदन फार्म का प्रिंट आउट काम आ सके। 

Kanishth Anudeshak Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने तिथि – 7 मार्च 2024

अंतिम तिथि – 5 अप्रैल 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment