web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JNVST 6th 9th Result Check: जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6वी और 9वी का रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें 

Photo of author

Follow US

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कक्षा 6 और कक्षा 9 का रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया गया है रिजल्ट छात्र-छात्रामें विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से आयोजित की गई कक्षा 6 वी कक्षा नौवीं के 20 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को रिजल्ट को लेकर लगातार समय से इंतजार था हाल ही में कक्षा 6 के छात्र-छात्राओं के रिजल्ट का इंतजार पूरा कर दिया गया है विभाग की ओर से रिजल्ट जेएनवीएसटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है कक्षा 6 में शामिल हुए परीक्षार्थीरिजल्ट को ऑनलाइन तरीके से अपने मोबाइल से घर बैठे चेक कर सकते हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से प्रत्येक वर्ष कक्षा छवि और कक्षा नौवीं के लिए एडमिशन लिए जाते हैं देश के लाखों छात्र-छात्राएं इसमें एडमिशन लेने के लिए प्रवेश परीक्षा में शामिल होते हैं और नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले वह अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को इसमें एडमिशन दिया जाता है। 

JNVST 6th 9th Result Check
JNVST 6th 9th Result Check

जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए छात्र-छात्राओं हेतु ऑनलाइन आवेदन फार्म 19 जून से शुरू करवाए गए थे जो 31 अगस्त तक भरवा गए थे उसके बाद जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से कक्षा 6 के लिए फेज 1 परीक्षा का आयोजन 4 नवंबर 2023 को करवाया गया थाउसके बाद फेज 2 की परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी 2024 करवाया गया था

 जिन छात्रों को फेज 1 यानी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित किया गया था, उन्हें ही फेज 2 के लिए समिति की ओर से बुलाया गया था जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 फेज 2 परीक्षा में छात्रों के लिए पर्सनालिटी इंटरव्यू का आयोजन किया गया था, जिसका उद्देश्य छात्रों के सामाजिक कौशल, शैक्षणिक प्रदर्शन और समग्र व्यक्तित्व का आकलन करना है नवोदय विद्यालय कक्षा 9वीं लेटेरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट (LEST) 10 फरवरी 2024 हुआ था. इस प्रवेश परीक्षा में लगभग 20 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था।

जेएनवीएसटी कक्षा 6 रिजल्ट इस प्रकार चेक करें 

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा जारी किया गया कक्षा 6 का परिणाम छात्र छात्राएं जेएनवीएसटी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हमें इसलिए के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

जेएनवीएसटी रिजल्ट चेक करने के लिएआधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट का क्षेत्र दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है।

उसके बाद नया पेज ओपन होगा जिसमें रिजल्ट से जुड़ी हुई डिटेल रोल नंबर एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ अधिक दर्ज करनी होगी सभी छात्र-छात्राएं अपनी जानकारी दर्ज करें।

सभी जानकारियां दर्ज करने के बाद रिजल्ट देखें ऑप्शन पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिखाई देगा अब आप अपने रिजल्ट को प्रिंट आउट भी कर सकते हैं।

 JNVST 6th 9th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JNVST Class 6th परिणाम यहां से चेक करें

JNVST Class 9th रिजल्ट यहां से चेक करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment