web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का इंतजार खत्म, 16 लाख स्टूडेंट यहां से तुरंत रिजल्ट चेक करें 

Photo of author

Follow US

बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं मैट्रिक रिजल्ट विभाग की ओर से जारी कर दिया गया है  बिहार बोर्ड 10th का रिजल्ट शिक्षा मंत्री आनंद किशोर द्वारा जारी किया गया है ।

बिहार बोर्ड 10th परीक्षा देने वाले 16 लाख छात्र-छात्राओं को लगातार समय से रिजल्ट का इंतजार है इसी बीच बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर बहुत ही बड़ी अपडेट है जानकारी के मुताबिक बता दें कि इंतजार करने वाले छात्र-छात्राओं के रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है बिहार बोर्ड कक्षा 10th में परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं अब बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट अपने रोल नंबर और रोल कोड के माध्यम से चेक कर सकेंगे। 

Bihar Board 10th Result
Bihar Board 10th Result

जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस वर्ष की बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा में लगभग 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है इन सभी छात्र-छात्राओं का रिजल्ट भी बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एक साथ जारी किया जाना है सभी विद्यार्थी जिन्होंने बिहार बोर्ड कक्षा 10th की परीक्षा दी है वह लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं और उनके रिजल्ट का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है जब भी रिजल्ट जारी किया जाएगा तब टॉपर स्टूडेंट की लिस्ट भी अलग से जारी की जाएगी।

इस वर्ष बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से मैट्रिक की परीक्षा आयोजित करवाई गई थी परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से लेकर 23 फरवरी के बीच करवाया गया था इसमें लगभग बिहार के 16.4 लाख छात्र छात्राओं ने मैट्रिक परीक्षा में हिस्सा लिया था यह परीक्षाराज्य के 1548 परीक्षा सेंट्रो पर दो सीटों में आयोजित करवाई गई थी।

इस परीक्षा को बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से प्रथम शिफ्ट 9:30 बजे से लेकर 12:45 बजे तक करवाई गई थी वहीं इसके अलावा दूसरी शिफ्ट परीक्षा का आयोजन दोपहर 2:00 बजे से लेकर शाम 5:15 बजे तक करवाया गया था इस बार पिछली बार की तुलना में बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट बहुत ही अच्छा जाने वाला है क्योंकि मासिक टेस्ट का भी इस वर्ष आयोजित करवाया गया था जो मासिक टेस्ट का आयोजन करवाया जाता था उसकी कॉपियों को भी स्टूडेंट्स को वितरित किया जाता था पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बिहार बोर्ड की सभी स्कूलों में शाम 4:00 बजे से 5:00 तक एक्स्ट्रा पढ़ाई भी होती थी।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को लेकर इंतजार करने वाले छात्र-छात्राओं को रिजल्ट अपडेट के मुताबिक बता दें कि बिहार बोर्ड 10th का रिजल्ट आज या कल किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है क्योंकि बिहार बोर्ड एग्जामिनेशन की ओर से रिजल्ट को लेकर तैयारियां को पूरी तरह से कंप्लीट कर लिया है अब रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किए जाने वाला है यदि आप रिजल्ट से जुड़ी हुई अपडेट तुरंत प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल व टेलीग्राम चैनल से ज्वाइन हो सकते हैं ताकि जब भी रिजल्ट जारी हो आपको सूचना तुरंत मिल सके।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी हमारे द्वारा डायरेक्ट नीचे दिए गए ऑनलाइन लिंक से चेक कर सकेंगे इसके अलावा हम रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया नीचे उपलब्ध करवाने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके छात्र-छात्राएं रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

हम आपको अलग-अलग सर्वर वाइस लिंक उपलब्ध करवाएंगे जैसे ही रिजल्ट जारी होगा लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा वहां से जाकर आप अपना ऑनलाइन रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

हमारे द्वारा दिए गए सर्वर लिंक पर जैसे ही आप क्लिक करोगे आपके सामने रोल नंबर और रोल कोड का बॉक्स दिखाई देगा जिसमें आपको रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अपने रोल कोड वह रोल नंबर दर्ज करने के बाद जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपका रिजल्ट आपकी मोबाइल स्क्रीन पर दिखाया जाएगा जिसे आप प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Bihar Board 10th Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट यहां से चेक करें – Result Link 1, Result  Link 2

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment