web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Air Force Group Y Vacancy: इंडियन एयरफोर्स ग्रुप Y भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास 

Photo of author

Follow US

इंडियन एयरफोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इंडियन एयर फोर्स एयरमैन ग्रुप Y भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया हैजिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 4 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी वह खुशखबरी है हाल ही में इंडियन एयर फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एयरमैन ग्रुप वाई मेडिकल असिस्टेंट भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है  इसके लिए इंडियन एयरफोर्स की ओर से रैली भर्ती का आयोजन 28 मार्च से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 4 अप्रैल तक रखी गई है जो भी अभ्यर्थी इसके लिए योग्यता रखते हैं वह ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।   

Indian Air Force Group Y Vacancy
Indian Air Force Group Y Vacancy

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप बिल्कुल निशूलक आवेदन कर सकते हैं। 

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 24 जून 2003 से लेकर 24 जून 2007 के बीच होना चाहिए इन दोनों तिथियां को सम्मिलित किया गया है। 

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से रसायन विज्ञान जीव विज्ञान और गणित में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 12वीं कक्षा पास होनी चाहिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को चेक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन रैली भर्ती के माध्यम से किया जाएगा इसमें फिजिकल फिटनेस टेस्ट रिटन टेस्ट डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन एंड मेडिकल एग्जामिनेशन भी होगा।

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडियन एयरफोर्स ग्रुप वाई भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन करने की जरूरत नहीं है यदि आप शामिल होना चाहते हैंतो आपको नोटिफिकेशन में दिए गएएड्रेस के अनुसार रैली भर्ती में शामिल होना है रैली भर्ती का आयोजन शुरू हो चुका है जिसके लिए अंतिम तिथि 4 अप्रैल तक रखी गई है। 

Indian Air Force Group Y Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रैली शुरू होने की तिथि – 28 मार्च 2024 

अंतिम तिथि – 4 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment