web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jal Nigam Vacancy: जल विद्युत निगम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 20 अप्रैल तक आवेदन

Photo of author

Follow US

जल विद्युत निगम विभाग की ओर से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रियाशुरू हो चुकी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 अप्रैल तक रखी गई है। 

जल विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से बंपर पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन वह ऑनलाइन दोनों मोड में रखी गई हैऑफलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन 20 अप्रैल तक सबमिट कर सकते हैं यानी जल विद्युत निगम लिमिटेड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास बहुत ही अच्छा अवसर है।  

Jal Nigam Vacancy
Jal Nigam Vacancy

जल विद्युत निगम भर्ती आवेदन शुल्क 

जल विद्युत निगम भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

जल विद्युत निगम भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तक निर्धारित की गई है वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

जल विद्युत निगम भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट पास होना चाहिए इसके अलावा आईसीएसआई पेशेवर के लिए फाइनल पास कर रखी है। 

जल विद्युत निगम भर्ती चयन प्रक्रिया 

जल विद्युत निगम भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा कंप्यूटर टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

जल विद्युत निगम भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जल विद्युत निगम भर्ती के लिए अभियार्थी ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन अभ्यर्थियों को ईमेल आईडी के माध्यम से करना होगा इसके अलावा ऑफलाइन आवेदन फार्म को विभाग तक पहुंचा सकते हैं।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म जमा करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है उसके बाद जिसमें आवेदन फार्म दिया हुआ है उसे आवेदन फार्म को सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना हैउसके बाद आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरना है वह निश्चित स्थान पर फोटो लगानी है वह निश्चित स्थान पर सिग्नेचर करने हैं। 

उसके बाद भरे हुए आवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर भेजना है या विभाग द्वारा दी गई ईमेल आईडी पर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले भेजना है।  

Jal Nigam Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 3 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन –फॉर्म डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment