web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army School Vacancy: आर्मी स्कूल भर्ती का बिना परीक्षा 8वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी 

Photo of author

Follow US

आर्मी पब्लिक स्कूल के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन बिना परीक्षा जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 30 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

आर्मी पब्लिक स्कूल भारती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में आर्मी पब्लिक स्कूल अलवर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है यह विज्ञापन टीचिंग और नॉन टीचिंग दोनों पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक रखी गई है यह नोटिफिकेशन पीजीटी, टीजीटी, पीआरटी, यूडीसी, आया, सफाई वाला, माली, मदर टीचर, डांस टीचर आदि पदों के लिए जारी किया गया है।  

Army School Vacancy
Army School Vacancy

आर्मी स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क 

आर्मी स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹100 का आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से लिया जाएगा।

आर्मी स्कूल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है इसके अनुभाग्य अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष तक निर्धारित की गई है। 

आर्मी स्कूल भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई हैइसके लिए आपकोयोग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को देखना चाहिए। 

आर्मी स्कूल भर्ती चयन प्रक्रिया 

आर्मी स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा। 

आर्मी स्कूल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आर्मी स्कूल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फार्म का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिसको डाउनलोड करें वह उसको प्रिंट आउट करवा लेना है।  

आवेदन फार्म को प्रिंट आउट करवाने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो प्रति सेल्फ अटेंडेंट करके लगानी है उसके साथी ₹100 का डिमांड ड्राफ्ट भी आवेदन फार्म के साथ लगाना है।  

संपूर्ण आवेदन फॉर्म तैयार होने के बाद उसकी उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है उसके बाद विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर 30 अप्रैल से पहले पहुंचना है। 

Army School Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू 

आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन- डाउनलोड करें 

आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment