web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Intelligence Bureau Vacancy: खुफिया विभाग भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी

Photo of author

Follow US

इंटेलिजेंस ब्यूरो के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईबी भर्ती का 660 पदों के लिए नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 30 मार्च से शुरू होंगे जो 28 मई तक चलते रहेंगे। 

आईबी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत थी अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है यह अधिसूचना विभाग की ओर से 660 पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में रखी गई है ऑफलाइन आवेदन फार्म 30 मार्च से शुरू होंगे जो 28 मई तक चलते रहेंगे इसके लिए नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए जारी किया गया है। 

Intelligence Bureau Vacancy
Intelligence Bureau Vacancy

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती आवेदन शुल्क 

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थी है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की किसी भी प्रकार की कोई भी आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है जो अभ्यर्थी इसके लिए पात्र हैं वह आवेदन कर सकते हैं। 

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई हैइसमें मुख्य रूप से न्यूनतम योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं पास से लेकर स्नातक पास तक रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डीटेल्स जानकारी के लिएनोटिफिकेशन को अवश्य चेक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे मौजूद है। 

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन टाइपिंग टेस्ट पर्सनल इंटरव्यू डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसमें महत्वपूर्ण जानकारी को चेक करें। 

उसके बाद नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करें वह ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद ऑफलाइन आवेदन फार्म के साथ महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट आदि को लगाना ना भूले। 

उसके बाद आवेदन फार्म को सफलता पूर्ण कंप्लीट करने के बादआवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालें उसके बाद आवेदन फार्म को विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि के साथ भेजें आवेदन फार्म को आप डाक द्वारा भेज सकते हैं।  

Intelligence Bureau Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 30 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि –  28 मई 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment