web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IGM Vacancy: भारत सरकार टकसाल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

भारत सरकार टकसाल भर्ती की अधिसूचना विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जो 22 अप्रैल तक चलते रहेंगे। 

भारत सरकार टकसाल भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की ओर से बंपर पदों के लिए जारी किया गया है हाल ही में विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है आवेदन फार्म 23 मार्च से शुरू कर दिए गए हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल तक निर्धारित की गई है वहीं इसके लिए परीक्षा का आयोजन जून और जुलाई में करवाया जाएगा।   

IGM Vacancy
IGM Vacancy

भारत सरकार टकसाल भर्ती आवेदन शुल्क 

भारत सरकार टकसाल भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹600 आवेदन शुल्क देना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी की अभ्यर्थियों को ₹200 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 

भारत सरकार टकसाल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 22 अप्रैल 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

भारत सरकार टकसाल भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है क्योंकि इस भर्ती का नोटिफिकेशन कई प्रकार के अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन लैब असिस्टेंट जूनियर टेक्नीशियन मेंटल वर्क के पद हेतु जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता विभिन्न रखी गई है इसलिए नोटिफिकेशन को अवश्य देखें जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे मौजूद है। 

भारत सरकार टकसाल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारत सरकार टकसाल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिस पर क्लिक करें जैसे ही क्लिक करोगे आपके सामने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा। 

उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करें वह अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।  

सफलता पूर्ण आवेदन फॉर्म कंप्लीट होने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी ले लेना है वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट कर देना है।  

IGM Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि – 23 मार्च 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि – 22 अप्रैल 2024 

आधिकारिक नोटिफिकेशन-    डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment