web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC GD Result: एसएससी जीडी रिजल्ट लिंक जारी, ऐसे चेक होगा रिजल्ट 

Photo of author

Follow US

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन 26146 पदों के लिए देश भर में करवाया गया है इसके लिए विभाग की ओर से रिजल्ट और आंसर की के लिए लिंक अपडेट कर दिया गया है जिसे अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं।

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 26146 पदों के लिए करवाया गया थाइस भर्ती परीक्षा का आयोजन सफलता पूर्ण कंप्लीट होने के बाद अभ्यर्थी उत्तर कुंजी और रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हैं यह परीक्षा 12 मार्च को समाप्त हो चुकी थी उसके बाद लगातार समय से अभ्यर्थी जो परीक्षा में उपस्थित हुए थे वह परिणाम और उत्तर कुंजी को लेकर इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं हाल ही में एससी यानी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से लिंक अपडेट किया गया है जो अभी तकपूरी तरह से एक्टिवेट नहीं हुआ है।

SSC GD Result
SSC GD Result

एसएससी की ओर से इस साल की सबसे बड़ी भर्ती जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के पदों के लिए आयोजित करवाई गई हैइसकी परीक्षा 26146 पदों के लिए ऑल इंडिया के लिए करवाई गई है जिसमें सभी राज्य के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया है सबसे ज्यादा जिन अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिए हैं वह राजस्थान के हैं इसके लिए विभाग की ओर से ऑनलाइन आवेदन पर क्रिया 24 नवंबर से शुरू की थी जो 31 दिसंबर तक सफलता पूर्ण बारवी गई थी उसके बाद परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 7 मार्च के बीच आयोजित करवाया गया।

आप सभी को यह तो पता ही हैकोई भी भर्ती परीक्षा सफलतापूर्ण आयोजित करवाई जाती हैं उसके बाद भर्ती परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी रिजल्ट को लेकर इंतजार में लग जाते हैं लेकिन फिलहाल इसकी उत्तर कुंजी भी जारी नहीं की गई है इसकी उत्तर कुंजी लगभग विभाग की ओर से तैयार कर दी गई है जो जल्द ही अगले एक-दो दिनों में जारी कर दी जाएगी।

कर्मचारी चयन आयोग यानी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से 26146 पदों के लिए परिणाम जल्दी अप्रैल के द्वितीय वह द्वितीय सप्ताह में जारी किए जाने की उम्मीद है फिलहाल इसके लिए आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है जब भी आधिकारिक घोषणा की जाएगी हम आपको अपडेट अवश्य देंगे सबसे पहले एसएससी की ओर से एसएससी जीडी भर्ती के लिए उत्तर कुंजी जारी की जाएगी उसके बाद उत्तर कुंजी के लिए आपत्तियां मांगी जाएगी उसके बाद परिणाम फाइनल रूप से इकट्ठा किया जाएगा।

एसएससी जीडी रिजल्ट चेक इस प्रकार करना होगा

एसएससी जीडी भर्ती का परिणाम चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं लेकिन जानकारी के मुताबिक बता दें कि अभी तक रिजल्ट का लिंक एक्टिवेट नहीं हुआ है जैसे ही एक्टिवेट होगा आप रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

एसएससी जीडी भर्ती का रिजल्ट आप अधिकारी पोर्टल को लॉगिन करके चेक कर सकेंगे इसके लिए आपको रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा उसके बाद आप लोगों बटन पर जैसे ही क्लिक करोगे आप लोगों हो जाओगे उसके बाद आपकी उत्तर कुंजी और परिणाम से संबंधित अपडेट्स दिखाई देंगे। 

SSC GD Result Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एसएससी जीडीभारती की अभी तक आधिकारिक आंसर की जारी नहीं की गई है जो एक-दो दिनों में जारी की जा सकती है इसके अलावा एसएससी जीडी परिणाम की बात करें तो यह परिणाम विभाग की ओर से अप्रैल के द्वितीय या तृतीय सप्ताह में किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है लेकिन अभी तक रिजल्ट को लेकर इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।  

Note: 81 परीक्षा केन्द्र पर जो परीक्षा पहले आयोजित की गई थी उसको रद्द कर दिया गया है यानी 16185 स्टूडेंट की परीक्षा रद्द कर दी गई है जो परीक्षा 30 मार्च को आयोजित की जाएगी उसे परीक्षा को आयोजित करो दवाई जाने के बाद रिजल्ट और आंसर की जारी की जाएगी जिनका एग्जाम कैंसिल नहीं किया गया है उन अभ्यर्थियों के रिजल्ट की तैयारी चल रही है।

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment