web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Navy Vacancy: इंडियन नेवी में निकली 10वीं 12वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, आवेदन फार्म शुरू 

Photo of author

Follow US

इंडियन नेवी भर्ती का नोटिफिकेशन इंडियन नेवी की की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून तक रखी गई है। 

इंडियन नेवी मैं नौकरी का सपना देख रहे बेरोजगार अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिलाओं उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में इंडियन नेवी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एमआर और एसएसआर अग्निवीर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन अगर आप भी करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 5 जून तक रखी गई है। 

Indian Navy Vacancy
Indian Navy Vacancy

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन शुल्क 

इंडियन नेवी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु 649 आवेदन शुल्क लिया जाएगा आवेदन सुलग के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

इंडियन नेवी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 1 नवंबर 2023 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिएइस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों कीजन्म तिथि इन दोनों तिथियां के साथ शामिल होनी चाहिए। 

इंडियन नेवी भर्ती शैक्षिक योग्यता

इंडियन नेवी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 10वीं न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होनी चाहिए इसके अलावाएसएसआर भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा गणित एवं भौतिकी विषय के साथ न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए या फिर इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए।

इंडियन नेवी भर्ती चयन प्रक्रिया 

इंडियन नेवी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

इंडियन नेवी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इंडियन नेवी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भर उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि को अपलोड करें साथ ही में पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करना है।

यह सब करने के बाद अंतिम चरण में आवेदन शुल्क का भुगतान करना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म को प्रिंट आउट सुरक्षित रख लेना है। 

Indian Navy Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 13 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 05 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-  एमआर भर्ती, एसएसआर भर्ती

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment