web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy: नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू 

Photo of author

Follow US

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती का नोटिफिकेशन नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 27 मई से शुरू होंगे जो 7 जून तक चलते रहेंगे। 

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में नवोदय विद्यालय समिति के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम सेटीचर भर्ती का नवीनतम नोटिफिकेशन जारी किया गया है यह नोटिफिकेशन अलग-अलग प्रकार के कई पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म 27 मई  से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 6 जून तक रखी गई है। 

Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy
Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आवेदन शुल्क 

नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

  नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा50 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावासभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। 

  नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती शैक्षिक योग्यता

 नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई विस्तृत डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करें वह उसमें पद देखे वह पद के हिसाब से शिक्षण योग्यता देखें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन करें।   

  नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती चयन प्रक्रिया 

 नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी लिखित परीक्षा नहीं होगी इंटरव्यू के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। 

  नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

  नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगाइसके लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।   

नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें उसके बाद आवेदन फार्म को ओपन करें उसके बाद जैसे ही आवेदन फॉर्म ओपन होगा उसमें आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछे जाएगी जिसको ठीक तरीके से भरना है उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करना है।

आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

Navodaya Vidyalaya Teacher Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 27 मई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि : 6 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment