web statistics

होम

लेटेस्ट न्यूज़

फॉलो करें

जॉइन करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Panchayat Vibhag Vacancy: ग्राम पंचायत विभाग में निकली 6570 पदों के लिए नई भर्ती, इनको मिलेगी सरकारी नौकरी 

Photo of author

Follow US

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन 6570 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिएआवेदन फार्म भी शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मई तक रखी गई है। 

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए के प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार व्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है ग्राम पंचायत विभाग भर्ती का नोटिफिकेशनपंचायती राज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन बेहतरीन पदों के लिए जारी किया गया है यानी यह टोटल 6570 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है यदि आप भी इस भर्ती में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 29 मई तक रखी गई है इसीलिए जल्द से जल्द आवेदन फॉर्म सबमिट करें। 

Panchayat Vibhag Vacancy
Panchayat Vibhag Vacancy

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती  आवेदन शुल्क 

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वालेसामान्य श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी ईबीसी श्रेणी, बीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹500 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाए इसके अलावा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमाएं किस वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

 ग्राम पंचायत विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीकॉम, एमकॉम या सीए इंटर पास होना चाहिए इसके अलावा इस अभ्यर्थी जिन्होंने इंटर पास कर रखे हैं उनको शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र के आधार पर प्राथमिकता भी दी जाएगी।   

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

 ग्राम पंचायत विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद इंटरव्यू उसके बाद फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी की गई यदि सूचना को एक बार अवश्य चेक करें।   

उसके बाद नीचे दिए गए लिंक के जरिए ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना ना भूले।

ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करते समय आपको एप्लीकेशन फीस का भी भुगतान करना होगा जिसे आप अपनी श्रेणी के अनुसार कर सकते हैं उसे भी आपको ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

उसके बाद सफलतापूर्ण आवेदन फार्म भरे जाने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

Panchayat Vibhag Vacancy Check

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 30 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि :29 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन- यहां से करें 

India Govt Exam
Photo of author
India Govt Exam
IndiaGovtExam.IN सरकारी नौकरियों से जुड़ी खबरों और सूचनाओं देने वाली एक वेबसाइट है। यह आधिकारिक सरकारी वेबसाइट नहीं है, बल्कि एक सूचनात्मक वेबसाइट है। यह वेबसाइट आपको विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा निकाली जाने वाली परीक्षाओं से सम्बंधित जानकारी देती है, जैसे: नई भर्ती निकालने की सूचनाएं परीक्षाओं के लिए आवेदन कैसे करें सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी (हालांकि योजनाओं के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना ज़्यादा सुरक्षित होता है) ध्यान देने योग्य बातें: किसी भी सरकारी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए हमेशा सम्बंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। indiagovtexam.in जैसी वेबसाइट्स सिर्फ सूचना देती हैं, आवेदन प्रक्रिया वहां नहीं होती। सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिए भी सम्बंधित सरकारी विभाग की वेबसाइट या भारत सरकार की वेबसाइट देखें।

For Feedback - IndiaGovtExam888@gmail.com

Leave a comment