web statistics
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Indian Navy SSR Bharti: भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

भारतीय नौसेना के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 13 मई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक निर्धारित की गई है।

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है हाल ही में भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती का नया नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई हैइसके लिए विभाग द्वारा ऑनलाइन आवेदन फार्म 13 मई से शुरू किए जाएंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है। 

Indian Navy SSR Bharti
Indian Navy SSR Bharti

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती आवेदन शुल्क 

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 649 रुपए आवेदन सुलक देना होगा इसमें अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 1 नवंबर 2003 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के मध्य होना चाहिए। 

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती शैक्षिक योग्यता

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ कक्षा 12वीं गणित और भौतिकी विषय के साथ पास होने चाहिए इसके अलावा इंजीनियरिंग डिप्लोमा भी रखी गई है। 

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती चयन प्रक्रिया 

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा फिजिकल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय नौसेना सीनियर सेकेंडरी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिसको ओपन करके आवेदन फॉर्म को ओपन कर सकते हैं।  

विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को देखने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करेंऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होने के बाद आपसे कुछ सिंपल जानकारियां पूछी जाएगी जिसको ठीक तरीके से भरना है।  

आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें, याद रखें आवेदन फार्म सफलता पूर्ण कंप्लीट होने के बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी ले लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

Indian Navy SSR Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 13 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

Leave a comment